जन्म कुंडली आपकी क्षेत्रीय भाषा में PDF में पाईये

जन्म कुंडली: जन्म तिथि और समय के अनुसार राशिफल - पीडीएफ में ज्योतिष चार्ट / Janam Kundli Horoscope in Hindi Astrology by Birth Date Time.

₹ 48.00

₹ 100.00
  • 52% off
  • Available : In Stock
  • Product ID : #E0001
जन्म तिथि, समय और जन्म स्थान द्वारा विस्तृत कुंडली सभी विषयों को शामिल करती है और आपको आपकी जन्म कुंडली के अनुसार कुछ बुनियादी भविष्यवाणियां प्रदान करती है। कुंडली पीडीएफ प्रारूप में प्रदान की जाती है जिसे एडोब एक्रोबेट रीडर सॉफ्टवेयर या किसी अन्य पोर्टेबल दस्तावेज़ प्रारूप पढ़ने वाले सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके पढ़ा जा सकता है। आप भेजी गई फाइल से प्रिंटआउट ले सकते हैं, जो किसी ज्योतिषी (पंडित) से परामर्श करने से पहले आवश्यक है।
जन्म कुंडली ग्रहों की स्थिति के आधार पर तैयार की जाती है जिस पर 1. जन्म तिथि, 2. जन्म समय और 3. जन्म स्थान है।

नोट: केवल सॉफ्टकॉपी पीडीएफ प्रारूप में आपके ई-मेल पर भेजी जाएगी। आपके डाक पते पर कोई अन्य हार्डकॉपी या वस्तु का भौतिक रूप नहीं भेजा जाएगा।

ज्योतिष

 

ज्योतिष एक विज्ञान है जो आपको जीवन में पर्याप्त साहस, जागरूकता और भविष्य की आशा देगा। प्राचीन काल में आकाश में तारों के पैटर्न को देखने में रुचि के साथ अध्ययन शुरू किया गया था, आज यह दुनिया भर में प्रभाव से फैल गया और जीवन के विभिन्न पहलुओं में मानव जाति को सुझाव प्रदान करता है।

Horoscope in Hindi by Birth Date

జज्योतिष का अध्ययन

 

ज्योतिष का अध्ययन इस विश्वास पर आधारित है कि हमारे सौर मंडल में ग्रहों की गति, सापेक्ष स्थिति (ग्रह) और एक विशेष खगोलीय स्थिति में जन्म लेने वाले व्यक्ति के व्यक्तित्व का वर्णन करने वाली घटनाओं के बीच एक अंतःसंबंध है। आधुनिक विज्ञान कुंडली के अध्ययन को स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि इसका समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं है। हालाँकि, हाल के सर्वेक्षण में यह कहा गया है कि दुनिया भर में 30% से अधिक जनसंख्या ज्योतिष में विश्वास करती है। इसके पीछे का तथ्य सिर्फ ईश्वर में विश्वास है और ज्योतिष में विश्वास में बहुत समानता है, दोनों अनदेखी और अछूते हैं लेकिन दृढ़ता से समर्थित हैं। इसलिए यह मानव जीवन अध्ययन सिर्फ एक तरफ नहीं रख सकता।

वैदिक ज्योतिष

 

सबसे पुराने हिंदू ज्योतिष को वैदिक ज्योतिष कहा जाता है। ग्रहों (ग्रह) की गति पर आधारित प्राचीन भारतीय ज्योतिष वैदिक ज्योतिष है। जन्म कुंडली या एस्ट्रो चार्ट कुंडली जो जन्म तिथि, जन्म समय और जन्म स्थान का उपयोग करके तैयार की जाती है, सबसे पुरानी भारतीय ज्योतिष प्रणाली का उपयोग करके बनाई गई सटीक कुंडली है जिसे ज्योतिष या ज्योतिष शास्त्र भी कहा जाता है।

भौगोलिक, ग्रह, धूमकेतु, उल्का और ग्रहण का अध्ययन अच्छे और बुरे समय की व्याख्या करता है। "होरा" जन्म समय, जन्म स्थान और भौगोलिक स्थिति के आधार पर व्यक्ति के जीवन में होने वाले अच्छे और बुरे के बारे में जानकारी प्रदान करेगा जहां वह जन्म लेता है। इस विज्ञान को ज्योतिष या ज्योतिष या कुंडली या खगोल विज्ञान आदि कहा जाता है।

जन्म कुंडली (या) एस्ट्रो चार्ट

 

Astrology in Hindi

ग्रहों की स्थिति और जन्म व्यक्ति की भौगोलिक स्थिति और जन्म के समय के आधार पर जो चार्ट तैयार किया जाता है उसे जन्म चार्ट या एस्ट्रो चार्ट कहा जाता है। इस चार्ट को जातक चक्र, जन्म कुंडली या राशिफल भी कहा जाता है। लोग दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित हैं जिन्हें इस चार्ट को अलग-अलग नामों से बुलाया जाता है। जन्म कुंडली का निर्माण ग्रहों की भौगोलिक स्थिति और जन्म के समय के आधार पर गणना द्वारा किया जाता है।

ज्योतिष भविष्यवाणी

 

हर इंसान में यह जानने की ललक होती है कि उसका भविष्य कैसा हो सकता है और उसके जीवन में क्या अच्छा और बुरा हो सकता है। वह उन बुरी चीजों को रोकने के लिए उपाय खोजना चाहता है जो हो सकती हैं या नुकसान की लागत को कम करने के लिए जो भाग्य से होने की संभावना हो सकती है। मानव जीवन को सुखी और शांतिपूर्ण बनाने के लिए बहुत अध्ययन और विश्लेषण के आधार पर विभिन्न ज्योतिष विधियों की खोज की गई। ग्रहों की स्थिति पर की गई गणना और ग्रहों के व्यवहार से की गई समझ उनके राशि और नक्षत्र (तारों) से संबंधित है, ज्योतिषियों द्वारा व्यक्ति के भविष्य की भविष्यवाणी की जाती है। इस कारण गलत जन्म समय और समय क्षेत्र, गलत जन्म स्थान और गलत जन्म तिथि के कारण अनुचित जन्म चार्ट उत्पन्न हो सकता है। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि अपने एस्ट्रो चार्ट प्राप्त करने का प्रयास करते समय अपने विवरणों की दोबारा जांच करें।

ज्यादातर लोग ज्योतिषी के पास निम्नलिखित ज्ञात मुद्दों को हल करने के लिए संपर्क करते हैं जिनका मनुष्य नियमित रूप से सामना करता है।

  •   मेरी शादी कब होगी?
  •   मुझे नौकरी कब मिलेगी?
  •   क्या मेरे पास कोई दोष (दुख) है जो विवाह में देरी या इनकार कर रहा है?
  •   क्या मेरी कुंडली के लिए बिजनेस सूट करेगा?
  •   कोर्ट केस जीतने की संभावना?

Full Horoscope

Astrology Chart
  • Janma Kundali PDF
  • Rs. 48

Marriage Matching by Date of Birth

patrika
  • Marriage Matching PDF
  • Rs. 48

Our services

Career Horoscope

In the recent days most of the people are worried about their career, they are not in a position to take a right decision regarding their career growth.

Coming Soon..

Kundali Matching for Marriage

The Marriage Matching Horoscope (Kundli Milan in Hindi) is used to check the Compatibility of both Male (bridegroom) and Female (bride) Kundlis.

Coming Soon..

New Born Baby Horoscope

Many people excited to know about their newly born baby Astrology. The parents of the new born child will be eager to know about how will be the future of their baby is going to be.

Coming Soon..

Vedic Astrology

The oldest Hindu Astrology is called as Vedic Astrology. The Ancient Indian Astrology based on the planets (graha) movement is Vedic Astrology.

Coming Soon..